• January 28, 2023 7:45 pm

बोर्ड-निगम अध्यक्षों को सीएम की नसीहत

बोर्ड-निगम अध्यक्षों को सीएम की नसीहत
चंडीगढ़, 12 अक्टूबर। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज अलग-अलग बोर्डों और कॉर्पोरेशनों के नवनियुक्त अध्यक्षों को लोक कल्याण योजनाओं का लाभ लोगों के लिए जमीनी स्तर तक पहुँचाने को सुनिश्चित बनाने के लिए कहा।
मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने राज्य के लोगों के लिए कई लोक हितैषी और विकास समर्थक योजनाएं शुरू की हैं।
उन्होंने कहा कि अध्यक्ष यह सुनिश्चित बनाएं कि यह लाभ जमीनी स्तर पर लोगों तक पहुँचें। भगवंत मान ने कहा कि यह समय की ज़रूरत है कि अधिक से अधिक लोगों को राज्य सरकार की इन योजनाओं का लाभ मिले।
एक और एजेंडे पर चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने अध्यक्षों को अपने-अपने बोर्डों और कॉर्पोरेशनों में खाली पड़े पदों की विस्तृत सूची सौंपने के लिए कहा।
उन्होंने कहा कि इसके आधार पर राज्य सरकार बोर्डों और कॉर्पोरेशनों में खाली पदों को भरने के लिए जल्द ही एक बड़ी भर्ती मुहिम शुरू करेगी।
भगवंत मान ने कहा कि खाली पड़े पदों का इन बोर्डों और कॉर्पोरेशनों के कामकाज पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भर्ती मुहिम एक ओर इन बोर्डों और कॉर्पोरेशनों के कामकाज को सुचारू बनाने में मदद करेगी और दूसरी ओर राज्य के नौजवानों को रेगुलर आधार पर सरकारी नौकरियां प्रदान करेगी।
उन्होंने अध्यक्षों को कहा कि वह अपने बोर्डों और कॉर्पोरेशनों के कामकाज की नियमित तौर पर निगरानी रखें, जिससे लोगों को बड़े स्तर पर लाभ मिल सके।
भगवंत मान ने लोगों के कल्याण को सुनिश्चित बनाने के लिए राज्य सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि इस नेक का