• January 28, 2023 7:25 pm

पंजाब को पहले 6 महीनों में बड़ा निवेश प्राप्त हुआ – मान

पंजाब को पहले 6 महीनों में बड़ा निवेश प्राप्त हुआ - मान

चंडीगढ़, 14 अक्टूबर। मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार राज्य की वित्तीय हालत को मज़बूत करने, लोगों को रोजग़ार मुहैया करवाने और अधिक से अधिक निवेश लाने के लिए लगातार यत्नशील है।

राज्य सरकार को अपने अथक प्रयासों के स्वरूप पहले छह महीनों के दौरान अलग-अलग क्षेत्रों में 23,448 करोड़ रुपए का निवेश प्राप्त हुआ है।

 
पंजाब के निवेश प्रोत्साहन, पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामले, शिकायत निवारण और श्रम मंत्री अनमोल गगन मान ने कहा कि एसबीआई की खोज टीम के अनुसार पंजाब का निर्यात 2018-19 में 1830 मिलियन डॉलर से बढक़र 2022 में 7096 मिलियन डॉलर हो गया है।
 
उन्होंने कहा कि औद्योगिक सेक्टर में और भी कई गुना विस्तार होगा और इससे राज्य में 1,06,000 से अधिक नौकरियां पैदा होने की उम्मीद है।

उन्होंने बताया कि सरकार ने राज्य में व्यापार करने को आसान बनाने और बेहतर कारोबारी माहौल सृजन करने को प्रमुख प्राथमिकता दी है।
 
उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने जर्मन, कैनेडियन, ऑस्ट्रेलियन और अमेरिकी कंपनियों से निवेश प्राप्त किया है।

उन्होंने यह भी बताया कि टाटा स्टील लिमिटेड, सनातन पॉलीकॉट प्राइवेट लिमिटेड, नाभा पावर लिमिटेड, मैक्स स्पेशलिटी फ़िल्म्ज़ लिमिटेड, बादल केमिकल लिमिटेड यूनिट XII, फ्रायडेनबर्ग ग्रुप, नेस्ले इंडिया लिमिटेड और कारगिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड जैसी कंपनियां राज्य में अपने कारोबार का विस्तार करना चाहती हैं।