• October 4, 2022 9:30 am

औद्योगिक विकास पर सरकार का फोकस – अरोड़ा

औद्योगिक विकास पर सरकार का फोकस - अरोड़ा
चंडीगढ़, 18 अगस्त। पंजाब के आवास निर्माण और शहरी विकास मंत्री अमन अरोड़ा ने कहा है कि राज्य सरकार का फोकस औद्योगिक विकास पर है।
वे यहां डेराबस्सी के उद्योगपतियों की समस्याओं को सुन रहे थे। इस दौरान उन्होंने भरोसा दिया कि सरकार उद्यमियों की समस्याओं को दूर करेगी।
उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश में उद्योग जगत को बढ़िया माहौल देने के लिए कदम उठा रही है।
मंत्री ने आवास निर्माण और शहरी विकास विभाग और उद्योग विभाग के सीनियर अधिकारियों के साथ उद्योगपतियों की समस्याओं संबंधी विचार-विमर्श करते हुए कहा कि सरकार राज्य के आर्थिक विकास में उद्योगों की भूमिका और ज़रूरतों को अच्छी तरह समझती है।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आवास निर्माण और शहरी विकास और इंडस्ट्रीज विभाग की तरफ से उद्योगपतियों की जायज़ माँगें हमदर्दी से विचारी जाएंगी और उद्योगों के विकास के लिए सुखद और उद्योग-समर्थकी माहौल सृजन करने के लिए कदम उठाए जाएंगे।
 
उन्होंने कहा कि नियमों को आसान बनाने के लिए हर संभव कोशिश की जाएगी।

इंडस्ट्रीज़ और कामर्स विभाग के अधिकारियों के साथ एक और मीटिंग में कैबिनेट मंत्री ने आवास निर्माण और शहरी विकास विभाग और उद्योग और वाणिज्य विभाग की तरफ से मिल कर राज्य में लागू किये जा रहे प्रोजेक्टों की स्थिति का जायज़ा भी लिया।
उन्होंने दोनों विभागों के अधिकारियों को हिदायत की कि इन प्रोजेक्टों को सुचारू ढंग से पूरा करने के लिए जल्द से जल्द समस्याओं का हल किया जाये जिससे प्रोजेक्टों को समय पर मुकम्मल किया जा सके।